राष्ट्रीय

पीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक, मोदी ने धन्यवाद देते कहा कि मैं जिंदा लौट पाया


चंडीगढ़। पंजाब के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में आज बड़ी चूक होने का मामला सामने आया है। सड़क के रास्ते हुसैनीवाला जाते वक्त कुछ प्रदर्शनकारियों ने मोदी का रास्ता रोक लिया। पीएम मोदी का काफिला यहां 15-20 मिनट तक पुल पर रुका रहा। इसे लेकर केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है। इसके बाद भटिंडा एयरपोर्ट पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने पंजाब के अधिकारियों से कहा कि वे अपने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देना कि मैं जिंदा लौट आया।
दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को बठिंडा पहुंचे थे। उन्हें यहां हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था लेकिन खराब रोशनी और बारिश के चलते पीएम मोदी 20 मिनट तक इंतजार करते किया लेकिन मौसम में सुधार नहीं हुआ तो उन्होंने सड़क के रास्ते राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाने का फैसला किया। इस रास्ते से दो घंटे का समय लगना था।
राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 30 किमी पहले पीएम मोदी का काफिला जब फ्लाईओवर पर पहुंचा तो यहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ता रोक रखा था। इसके चलते पीएम मोदी के काफिले को 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर रुका रहा। इसके बाद फिरोजपुर में होने वाली प्रधानमंत्री की रैली निरस्त कर दिया गया है।
केन्द्रीय गृह मंत्रालय के मुताबिक, पीएम मोदी के कार्यक्रम और दौरे के बारे में पंजाब सरकार को पहले ही बता दिया गया था। गृह मंत्रालय ने सुरक्षा चूक के मामले में संज्ञान लेते हुए पंजाब सरकार से जवाब मांगा है। राज्य सरकार को भी इस चूक की जिम्मेदारी तय करने और सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है।
इस सुरक्षा चूक के बाद उनका काफिला बठिंडा एयरपोर्ट पर लौट आया। एक समाचार एजेंसी के अनुसार बटिंडा एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी ने पंजाब के अधिकारियों से कहा कि आप अपने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देना और कहना कि मैं जिंदा लौट आया हूं।

Spread the love